इन 5 ब्यूटी टिप्स से सर्दियों में भी रखें त्वचा की चमक और कोमलता बरकरार

इन 5 ब्यूटी टिप्स से सर्दियों में भी रखें त्वचा की चमक और कोमलता बरकरार

सेहतराग टीम

सर्दियों में स्किन का ख्याल रखने की ज्यादा जरूरत होती है। क्योंकि सर्दियों में त्वचा त्वचा रूखी और बेजान हो जाती है। लेकिन अगर त्वचा का सही तरह से ख्याल रखा जाएं तो कभी आपको त्वचा से संबंधित समस्याओं का सामना नहीं करना पड़ेगा। आज हम आपको ऐसे ब्यूटी टिप्स बताएगें जिनकी मदद से आप त्वचा की चमक और कोमलता बरकरार रख सकती हैं।

1- टिन्टेड मॉइश्चराइज़र

चाहे बीबी क्रीम हो या फिर सीसी क्रीम, हमारे बाज़ार इन टिन्टेड मॉइश्चराइज़र्स से भरे हुए हैं। सर्दियों में रोज़ाना फाउंडेशन का इस्तेमाल करने से बेहतर है कि इन्हें लगाएं। फाउंडेशन आपकी त्वचा को रूखा बनाता है। वहीं, बीबी या सीसी क्रीम आपकी त्वचा को हाइड्रेट करने के साथ-साथ आपकी इच्छा के मुताबिक स्किन टोन भी देगा।

2- फेस मिस्ट

मेकअप के बाद कॉम्पैक्ट की जगह फेस मिस्ट का इस्तेमाल करें। कॉम्पैक्ट आपकी त्वचा को रूखा बना सकता है, वहीं मिस्ट आपकी त्वचा को शाइन और ग्लो देगा।

3- तेल युक्त फाउंडेशन

बाउडर या मैट फाउंडेशन के इस्तेमाल से बचें, ये आपकी त्वचा को ड्राइ बनाएगा और मेकअप भी क्लीन नहीं लगेगा। अगर आप ऑइल बेस्ड फाउंडेशन का इस्तेमाल कर रही हैं तो अपनी त्वचा को अच्छी तरह मॉइश्चराइज़ ज़रूर कर लें। इससे आपकी त्वचा फ्रेश और ग्लो करेगी।

4- ब्रश या स्पन्ज का इस्तेमाल करें

क्या आपको ब्रश से बेहतर अपनी उंगलियों का इस्तेमाल करना लगता है? आपको बता दें कि इस सूखे मौसम में मेकअप ब्लेंडिंग के लिए आपकी उंगलियां काम नहीं आएंगी। इसके लिए अपने ब्रश को इस्तेमाल से पहले हल्का सा गीला कर लें और फिर देखें कि आपका मेकअप कितनी खूबसूरती से आपकी त्वचा के साथ ब्लेंड होता है।

5- लिप बाम-

इस मौसम में लिप बाम से सभी की पक्की दोस्ती हो जाती है। अपने पसंदीदा फ्लेवर का चैप स्टिक खरीदें, जिससे आपके लिप्स मॉइश्चराइज़्ड रहें। लिप्सस्टिक की जगह आप लिप बाम का ही उपयोग कर सकती हैं। लेकिन फिर भी अगर आपको लिप्लटिक लगानी है तो उससे पहले लिप बाम ज़रूर लगाएं। लिप बाम लगाने के बाद एक मिनट बाद लिप्सटिक लगाएं ताकि बाम को होठों को कोमल बनाने का समय मिल जाए।

 

इसे भी पढ़ें-

इन तरीकों से सर्दियों में भी त्वचा को रखें चमकदार और कोमल

आपके लिप ग्‍लॉस और मस्‍कारा में हो सकता है सुपरबग

Disclaimer: sehatraag.com पर दी गई हर जानकारी सिर्फ पाठकों के ज्ञानवर्धन के लिए है। किसी भी बीमारी या स्वास्थ्य संबंधी समस्या के इलाज के लिए कृपया अपने डॉक्टर की सलाह पर ही भरोसा करें। sehatraag.com पर प्रकाशित किसी आलेख के अाधार पर अपना इलाज खुद करने पर किसी भी नुकसान की जिम्मेदारी संबंधित व्यक्ति की ही होगी।